डेटा एंट्री ऑपरेटर

सभी छात्रों का स्वागत है , 
  शुरुवात करते है और बेहतर डेटा एंट्री ऑपरेटर बनते है
 और अपने कार्यो में निपुण होते है | 


डाटा एंट्री ऑपरेटर जिम्मेदारियां :-

  1. समय सीमा के भीतर स्रोत दस्तावेजों से ग्राहक और खाता डेटा दर्ज करना 
  2. कंप्यूटर प्रविष्टि के लिए स्रोत डेटा तैयार करने के लिए सटीकता, सत्यापन और छँटाई जानकारी का संकलन
  3.  कमियों या त्रुटियों के लिए डेटा की समीक्षा करना, किसी भी असंगतता को ठीक करना और आउटपुट की जांच करना

नौकरी हेतु :-

 हम अपनी कंपनी डेटाबेस और कंप्यूटर सिस्टम के बारे में जानकारी अपडेट करने और बनाए रखने के लिए डेटा एंट्री ऑपरेटर की तलाश कर रहे हैं। डेटा एंट्री ऑपरेटर जिम्मेदारियों में डेटाबेस में डेटा एकत्र करना और दर्ज करना और मूल्यवान कंपनी की जानकारी के सटीक रिकॉर्ड को बनाए रखना शामिल है। हमारे आदर्श उम्मीदवार के पास आवश्यक डेटा एंट्री कौशल हैं, जैसे स्प्रेडशीट और ऑनलाइन फॉर्म के साथ विस्तार और परिचित के लिए एक आंख के साथ तेजी से टाइपिंग। आप एक डेटा टीम और डेटा मैनेजर के साथ काम करेंगे। डेटा प्रविष्टि क्लर्क या इसी तरह की स्थिति के रूप में पिछला अनुभव एक लाभ माना जाएगा। अंततः, एक सफल डेटा एंट्री ऑपरेटर हमारे सिस्टम में सटीक, अद्यतित और उपयोगी जानकारी बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होगा।



जिम्मेदारियों :-


  1.  समय सीमा के भीतर स्रोत दस्तावेजों से पाठ आधारित और संख्यात्मक जानकारी इनपुट करके ग्राहक और खाता डेटा डालें 
  2. कंप्यूटर प्रविष्टि के लिए स्रोत डेटा तैयार करने के लिए प्राथमिकताओं के अनुसार सटीकता को संकलित, सत्यापित करें और जानकारी को सॉर्ट करें 
  3. कमियों या त्रुटियों के लिए डेटा की समीक्षा करें, यदि संभव हो तो किसी भी असंगतता को ठीक करें और आउटपुट की जांच करें 
  4. अधूरे दस्तावेजों के लिए अनुसंधान और अधिक जानकारी प्राप्त करें 
  5. डेटा प्रोग्राम तकनीकों और प्रक्रियाओं को लागू करें 
  6. रिपोर्ट बनाएं, निर्दिष्ट स्थानों में काम पूरा करें और बैकअप संचालन करें 
  7. जरूरत पड़ने पर दस्तावेजों और प्रिंट फाइलों को स्कैन करें 
  8. जानकारी को गोपनीय रखें
  9.  जानकारी के लिए प्रश्नों का जवाब दें और प्रासंगिक फाइलों तक पहुंचें 
  10. डेटा अखंडता और सुरक्षा नीतियों का अनुपालन (data integrity and security policies)
  11. कार्यालय उपकरण का उचित उपयोग सुनिश्चित करें और किसी भी खराबी को संबोधित करें

आवश्यकताएँ : -

  1. डेटा प्रविष्टि ऑपरेटर या कार्यालय क्लर्क के रूप में साबित डेटा प्रविष्टि कार्य अनुभव
  2.  एमएस ऑफिस और डेटा प्रोग्राम के साथ अनुभव 
  3. प्रशासनिक कर्तव्यों के साथ परिचित
  4. फैक्स मशीन और स्कैनर जैसे कार्यालय उपकरण का उपयोग करने का अनुभव 
  5. टाइपिंग की गति और सटीकता
  6.  सही वर्तनी, व्याकरण और विराम चिह्न का उत्कृष्ट ज्ञान
  7.  विस्तार पर ध्यान गोपनीयता संगठन कौशल, 
  8. सौंपे गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता के साथ हाई स्कूल डिप्लोमा; 
  9. अतिरिक्त कंप्यूटर प्रशिक्षण या प्रमाणन एक परिसंपत्ति होगा(an asset)

0 comments: